क्राइम ब्रांच 65 ने किया चोरी के आरोपी को गिरफ्तार, सीएनजी ऑटो व बाईक बरामद

0
495
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने फरीदाबाद पुलिस को वाहन चोरी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
निर्देश का अनुपालन करते हुए अपराध शाखा 65 ने वाहन चोरी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से एक सीएनजी ऑटो व एक डिलक्स बाईक बरामद की है।
आरोपी बल्लभगढ़ के चंदावली गांव का रहनेवाला है। आरोपी का नाम विकास है। आरोपी विकास के विरूद्ध सदर बल्लभगढ़ में चोरी की धाराओं में दो मामले दर्ज हैं। दोनों मामले इसी वर्ष अगस्त और सितम्बर माह में दर्ज की गई है।
पुलिस को आरोपी की पिछले दो माह से तलाश थी। आरोपी गिरफ्तारी के भय से इधर-उधर छिपता फिर रहा था।
गुप्त सूत्रों से आरोपी के बारे में पता करते हुए पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी में सफलता प्राप्त की।
गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने थाना लाकर पूछताछ किया। पूछताछ में आरोपी विकास ने चोरी की बात स्वीकारते हुए बताया कि वह आठवीं कक्षा तक पढ़ा है तथा अभी दो साल से ऑटो चलाता है। ऑटो चलाते हुए उसकी संगति गलत लोगों से हो गयी और वह नशे का आदी हो गया। नशे के चलते उसके पास पैसे का बहुत अभाव हो गया। पैसे की पूर्ति के लिए वह वाहन चोरी करने लगा।
पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस ने आगे की कानूनी कार्यवाही पूरी करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेशानुसार आरोपी विकास को न्यायिक हिरासत में स्थानीय नीमका जेल भेज दिया गया।