क्राईम ब्रांच सैक्टर 85 ने 2 नाइजीरियन आरोपियों के साथ किया गिरफतार, भेजा जेल

0
52

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंदर की टीम ने नाइजीरियन व्यक्तियों के फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाले आरोपी अजय उर्फ मोनू को गिरफतार कर जेल भेजा है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अजय उर्फ मोनू,स्क्रिन लेमोगोउन और हैम्फरी का नाम शामिल है। आरोपी विदेशी नागरिक को रेंट पर मकान तथा गाइड करने का काम करता है। आरोपी अजय फरीदाबाद की ग्रीन फील्ड कॉलोनी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से आरोपी के घर से थाना बीपीटीपी के अवैध आधार कार्ड बनाने के मुकदमे में गिरफ्तार किया है। आरोपी से ₹2000 नगद एक नकली आधार कार्ड एक आधार कार्ड सलिप बरामद की गई है।

आरोपी अजय से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी विदेशी लोगों के लिए रेंट पर मकान दिलाने वह गाइड करने का काम करता है। आरोपी ने पैसे के लालच में आकर फर्जी आधार कार्ड बनवाने के लिए आरोपी राहुल से संपर्क किया था।

आरोपी को मामले में पूछताछ के लिए आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा व अन्य दो नाइजीरियन आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।