घरो मे चोरी करने वाले आरोपी धारा और देव को गिरफतार कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर

0
230

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने घरों में चोरी करने वाले दो आरोपी धारा और देव को गिरफतार कर पुलिस रिमांड पर लिया था। आरोपियों ने फरीदाबाद मे चोरी की 9 वारदातो को अन्जाम देने का खुलासा किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धारा सिंह उर्फ देव निवासी गांव बिराटिया नगला जिला बदायूं यूपी हाल भारत कॉलोनी फरीदाबाद तथा सुधीर उर्फ़ देव निवासी गांव पहाड़पुर जिला बदायूं यूपी हाल जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद के रूप में हुई है।
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी चोरी शुदा मोटरसाइकिल से सेक्टर-8 में किसी घटना को अंजाम देने कि फिराक में थे। क्राईम ब्राचं सन्ट्रेल को गुप्त सूत्रों से मिली सुचना पर कार्रवाई करते हुए दोनो आरोपियो को मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया आरोपीयो ने इस मोटरसाइकिल को थाना एसजीएम नगर से चोरी किया था। आरोपियो को थाना एसजीएम नगर के मुकदमें में गिरफ्तार कर पेश अदालत कर पुलिस 3 दिन के पुलिस रिमांड लिया था। पुलिस के रिमांड में आरोपियों ने बताया कि उन्होने थाना खेडी पुल,एसजीएम नगर में 2-2,थाना सिटी बल्लबगढ़ में 3 तथा मुजेसर एवं आदर्श नगर में 1-1 चोरी की घटनाओं को अजांम दिया है।
आरोपीयों ने अपनी गैंग के साथियों का खुलाश किया आरोपी व अन्य मुकदमो मे आरोपी विक्रम गांव महरना भागलपुर बिहार हाल त्रिरखा कॉलोनी बल्लभगढ़ जो अकेला चोरी किया करता था और पृथ्वीराज उर्फ राजू गांव खानपुर बुलंदशहर यूपी हाल विशंभर पैलेस बल्लभगढ़ फरीदाबाद का रहने है जो चोरी के माल को सस्ते दामों में खरीदता था।
आरोपियो से पूछताछ में पता चला कि तीनो आऱोपी नशे करने के आदि है जो आज से पहले कई बार जेल जा चुके है जिन्हे गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से पर कर्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया जो आरोपीयान घरों व दुकानों मे सुन सान स्थानों की रैकी करके रात के समय मे ताला तोडकर चोरीयां करते थे व आरोपी वारदात को अंजाम देते समय मोबाइल फोन अपने साथ नही रखते थे ताकि पुलिस की पकड़ से दुर रहे। आरोपी धारा सिंह इस गैंग का मुख्य लिडर है जो चोरी की ही बाईक का इस्तेमाल करके चोरिया करते थे व आरोपी विक्रम उपरोक्त अकेला ही वारदात को अजांम देता था । आरोपी को अलग-2 मुकदमा में पुछताछ के लिए वा बरामदगी के लिए पुलिस तीन दिन की रिंमांड पर लिया गया था। आज पुलिस रिमांड पुरा होने पर आरोपी को पेश अदालत कर नीमका जेल भेजा गया।