पुलिस झंडा दिवस के दस दिवसीय कार्यक्रम के तीसरे दिन गांव जाजरू में शहीद पुलिसकर्मी सत्यवीर को किया याद 

0
128

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : गृह मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार “पुलिस झंडा दिवस” के उपलक्ष्य में फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिनांक 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
हरियाणा सरकार की पहल पर शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा के दिशा-निर्देश पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अंशु सिंगला के मार्गदर्शन में शहीद पुलिसकर्मी सिपाई सत्यवीर की याद में गांव जाजरू के सरकारी स्कूल फरीदाबाद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

गांव जाजरू स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सन् 2006 में शहीद हुए पुलिस जवान संदीप के चित्र पर श्री दलबीर सिंह सहायक पुलिस आयुक्त मुजेसर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित थे। भलाई निरीक्षक जयवीर सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उप निरीक्षक राजकुमार एस.एच.ओ. सेक्टर-58 थाना के स्टाफ के साथ उपस्थित सहित अन्य लोगों ने शहीद पुलिस कर्मी सत्यवीर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि शहीद सत्यवीर फरीदाबाद के गांव जाजरू में रहते थे और उनकी इसी राजकीय विद्यालय में पढ़ाई हुई है। शहीद पुलिसकर्मी सत्यवीर की याद करते हुए उनसे जुड़ी सारी स्मृतियाँ ताजा हो गई ।

शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत शहीद पुलिस जवान सत्यवीर के चित्र पर पुष्प अर्पित करते श्री दलबीर सिंह सहायक पुलिस आयुक्त मुजेसर व अन्य गणमान्य लोगों ने पुलिसकर्मियों के साहस के साथ कर्तव्य के निर्वहन करने के बारे में अपना विचार प्रकट किया। शहीद जवान सत्यवीर के परिवार के सुख-समृधि की कामना की गई।

इस कार्यक्रम के माध्यम से देशहित में प्राणों की परवाह किये बिना अपनी ड्यूटी को निभाने के लिए प्रेरित किया गया। अलग-अलग पृष्ठभूमि और स्थानों के शहीदों के बारे में बताते हुए वक्ताओं ने देशभक्ति के लिए सभी को प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता श्री सूबे सिंह ने जैसा बताया कि कार्यक्रम में उपस्थित पुलिसकर्मियों श्री दलबीर सिंह सहायक पुलिस आयुक्त मुजेसर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित थे। भलाई निरीक्षक जयवीर सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उप निरीक्षक राजकुमार एस.एच.ओ. सेक्टर-58 थाना के स्टाफ ने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले पुलिसकर्मियों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली दी।