बुजुर्ग अपने आप को अकेला ना समझे : सीजेएम सुकिर्ती गोयल

0
83

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 29 सितम्बर। सीजेएम सुकिर्ती गोयल ने कहा कि बुजुर्ग अपने आप को अकेला ना समझे। बुजुर्गों के साथ समाज, प्रशासन और जुडिशरी तथा पुलिस और अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि हमेशा सकारात्मक सोच के साथ उनके साथ है।

सीजेएम सुकिर्ती गोयल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा एक मेला” दर्पण” प्रतिबिंब बच्चों का आयोजन ओल्ड एज होम डबुआ कॉलोनी डबुआ में आयोजित कार्यक्रम शिरकत कर रही थी।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्रीमती सुकीर्ति गोयल ने कहा कि बुजुर्गों को बच्चों में अपना प्रतिबंध दिखाना था। यानी कि अपनी छाया से अवगत कराना था कि वे भी एक समय बचपन में इसी प्रकार मौज मस्ती करा करते थे। दूसरी तरफ बच्चों को अपने बुजुर्गों से संस्कारों  को सिखाना था। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने बुजुर्गों से कहा कि यही आपका घर है और यही पर आपको रहना है और इन्हीं बच्चों को आप अपना बच्चा समझ कर अपने दिल में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना लाते हुए हर हाल में खुश रहना है। बच्चों एवं बुजुर्गों बुजुर्गों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए इस कार्यक्रम का समापन किया गया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यशवीर सिंह राठौर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा एक मेला” दर्पण” प्रतिबिंब बच्चों का आयोजन ओल्ड एज होम डबुआ कॉलोनी डबुआ में आयोजित किया गया था।

इस मेले में चाइल्ड केयर इंस्टीट्यूट डबुआ के बच्चों ने व लीगल लिटरेसी क्लब के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में  उपस्थित रही।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बुजुर्गों को बच्चों के प्रतिबिंब से मिलाना था। यानी कि बुजुर्गों को बच्चों के साथ मिल बैठकर समय व्यतीत करना था। ताकि बुजुर्ग अपने आप को अकेला ना समझे। इस मेले में बुजुर्गों ने अच्छे-अच्छे गीत वह भजन गाए और बच्चों ने देशभक्ति के गीतों पर तथा धार्मिक गीतों पर नाच गाकर आपस में मनोरंजन किया।  ओल्ड एज होम की इंचार्ज हिमानी अरोड़ा ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने अपना कीमती समय निकालकर आज हमें हमारे संस्थान में  उपस्थित होकर हमें कृतार्थ किया है।

इस अवसर पर प्राधिकरण की तरफ से पैनल एडवोकेट रविंद्र गुप्ता, रामवीर तंवर, राजेंद्र गौतम, लिखीराम, संगीता शर्मा, नेहा गौतम व संस्था की तरफ से धनीराम शर्मा, सुपरिटेंडेंट राजेंद्र कुमार व अध्यापक उपस्थित रहे।