मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने पुलिस आयुक्त को बांधी राखी

0
80

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 09 अगस्त, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा और ब्रहमकुमारी संस्था की महिलाओं ने आज पुलिस आयुक्त कार्यालय में कमिश्नर को रक्षाबंधन के त्यौहार पर राखी की बांधी। पुलिस आयुक्त ने सभी छात्राओं और प्रिंसिपल एवं उनके साथ आए अध्यापिकाओं को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की स्कूल की छात्राओं ने पुलिस अफसरों के साथ आने वाले रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। इस वर्ष भी छात्राओं ने पुलिस अफसरों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया। छात्राओं ने पुलिस अफसरों की कलाई पर राखी बांधकर यह प्रदर्शित किया कि इन बहादुर सैनिकों की बदौलत ही आज हम सब सुरक्षित हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही सच्चा देशप्रेम देश-सेवा कही जाएगी। सच्चे मायने में तो ये ही भारत मां के वीर सपूत हैं। स्कूल के प्राचार्य- सीमा अनीस विद्यालय स्टाफ के 20 सदस्य, सहित लगभग 20 विद्यार्थियों का समूह पुलिस आयुक्त कार्यालय पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाने आए। यहां उन्होंने पुलिस विभाग के आला अफसरों सहित सभी कर्मचारियों को तिलक कर राखी बांधी मिठाई खिलाई।

उन्होने बताया कि अन्य हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार की ओर से छुट्टियां निर्धारित की गई होती हैं। वह लोग हर त्यौहार के अपने घरों या अपने रिश्तेदारों के यहां जाते हैं। वहां अपने लोगों के साथ त्यौहार की खुशियां बनाते हैं। इसके विपरीत पुलिस जवान व हमारे सैनिक भाई अक्सर इन खुशियों मे शरीक नहीं हो पाते हैं

पुलिस आयुक्त ने छात्राओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए बताया कि महिला तथा बच्चों की सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा 1091 तथा 1098 नंबर जारी किया गया है तथा इसके साथ ही डायल 112 प्रोजेक्ट भी शुरू किया जा चुका है जिस पर संपर्क करके आप महिला विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में पुलिस को सूचित कर सकते हैं। पुलिस कैन्ट्रल रुम नम्बर पर कॉल करने पर 10/15 मिनट में आपके पास सहायता के लिए पुलिस पहूंच जाएगी।