हरियाणा में अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : मूलचंद शर्मा

0
801
Mewaat Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : जिले के रोजका मेव में एलएनटी कंपनी द्वारा बनाए जा रहे टर्मिनल में बिना परमिशन के हजारों टन खुदे हुए पहाड़ के पत्थर का स्टॉक रखे जाने के मामले में हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मेवात के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरनिया और खनन विभाग के अधिकारियों को इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।
बता दें कि आज हथीन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रगति रैली के बाद अचानक हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा रोजका मेव की तरफ निकल गए उन्हें यहां पर बिना परमिशन के हजारों ट्रक पत्थर का स्टॉक करने की लगातार शिकायतें मिल रही थी, खनन मंत्री के साथ मौके पर माइनिंग अधिकारी अनिल गुलिया और मेवात के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बीजरानियां मौजूद रहे।
मौके पर खंनन मंत्री ने देखा कि टर्मिनल बना रही एलएनटी कंपनी को 30 मीटर और 60 मीटर पहाड़ खोदने की परमिशन थी लेकिन मौके पर कंपनी ने ज्यादा गहराई में पहाड़ को खोद डाला है और उससे निकलने वाला हजारों ट्रक पत्थर का स्टॉक कर लिया है जो कि गैरकानूनी है।
जब इस बारे में मौजूद एलएनटी के इंजीनियरों से बात की गई तो इंजीनियर मौके पर खनन मंत्री और माइनिंग अधिकारियों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
खनन मंत्री ने मेवात के पुलिस अधीक्षक और माइनिंग विभाग को जल्द ही इस मामले में इंक्वायरी कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।
खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि अवैध खनन हरियाणा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि लगातार खनन विभाग खनन माफियाओं पर नजर रखे हुए हैं। यही कारण है कि लगातार प्रशासन खनन माफियाओं और ओवरलोड पर लगाम लगाने के लिए हर रोज चेकिंग अभियान चला रहा है।