देश के अन्नदाता किसान को हर सुविधा देना हमारा कत्र्तव्य : राजेश नागर

0
395

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : किसान हमारा अन्नदाता है, उन्हें हर प्रकार की सुविधा देना हमारा परम कत्र्तव्य है। भाजपा की सरकारें किसान और जवान को मजबूती देकर देश के आधार को मजबूत करने का प्रयास कर रही हैं। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने कही। वह यहां फतेहपुर बिल्लौच में कृषि एवं ग्राम विकास प्रभाग दिल्ली जोन द्वारा आत्मनिर्भर किसान अभियान की शुरुआत अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार किसानों के हित में कार्य कर रही है। हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री महनोर लाल हमेशा कहते हैं और उनकी योजनाओं से झलकता है कि किसान देश के अन्नदाता हैं, उनके हितों का ध्यान रखना हमारा परम कर्तव्य है। उन्होंने किसान हित में अनेक योजनाओं को बनाया और उनका क्रियान्वयन भी किया जिनके द्वारा देश का किसान मजबूत हो। नागर ने कहा कि जिस देश का किसान और जवान मजबूत होता है, उस देश की ओर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता। नागर ने कहा कि आज हमारे देश में किसान और सीमा पर जवान देश को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं और भाजपा सरकारें उनका मनोबल बढ़ाने और उन्हें सुविधाएं देने में जुटे हैं।
इस अवसर पर कुछ किसानों के द्वारा उन्हें आगरा कैनाल नहर के पानी के प्रदूषित होने की समस्या को बताया। जिस पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि मंत्री मूलचंद शर्मा की अगुवाई में बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जो भी आगरा कैनाल या फिर आगरा गुरूग्राम कैनाल के पानी को प्रदूषित करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस बारे में कुछ ऐसी एजेंसियों के साथ बात हुई हैं जिन्हें इस प्रकार की कैनालों को साफ करने का अनुभव प्राप्त है। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि ट्रैक्टर को चलाने के लिए 10 साल से अधिक समय मिले। लेकिन इस पर सुप्रीम कोर्ट ने ही रोक लगाई हुई है। हमारी सरकार इस पर अभी भी सलाह ले रही है।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमने किसानों के हित में कानून लाए और किसानों की मांग पर उन्हें रोक लिया है। लेकिन हम चाहते हैं कि किसानों के हित में निर्णय लेते रहेंगे। इससे पहले यहां पहुंचने पर नागर का जोरदार स्वागत किया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।