संक्रमित पुलिसकर्मियों को जल्द स्वस्थ करने के लिए निशुल्क ऑनलाइन योगा क्लास दे रही कुमारी प्रियंका सिन्हा

0
226
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : वैश्विक महामारी के चलते पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं और संक्रमित हो रहे हैं। #Corona2ndWave फ़रीदाबाद में 296 पुलिसकर्मी कोरोना + हुए हैं। कारण? उन्होंने 1 अप्रैल से  13/5/21 के बीच 84,610 मास्क बाटें, 33,123 का नो-मास्क चालान किया, लाक्डाउन व कंटेन्मेंट नाकों पर हज़ारों की संख्या में ड्यूटियाँ दी, 299 केस दर्ज कर 375 को अरेस्ट किया है। अभी तक 55 पुलिसकर्मी ठीक हुए हैं, 235 इलाज पर हैं।
पुलिस कर्मियों को जल्द स्वस्थ करने के लिए सर्व समृद्धि योगा सेंटर की योग गुरु प्रियंका सिन्हा डीसीपी एनआईटी डॉ अंशु सिंगला के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों को योग की ट्रेनिंग दे रही है।
डीसीपी एनआईटी डॉक्टर अंशु सिंगला ने बताया कि सर्व समृद्धि योगा सेंटर पुलिस कर्मियों को निशुल्क ऑनलाइन योगा ट्रेनिंग दे रहे हैं यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। लोग और संस्थाएं पुलिस की मदद करने के लिए आगे आ रही है।
 Zoom मिटिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों को सर्व समृद्धि योगा सेंटर की प्रोफेशनल ट्रेनर प्रियंका सिन्हा के सहयोग से कोरोनावायरस से पीड़ित पुलिसकर्मियों को योग सिखा रही हैं।
डॉ.अंशु सिंगला का मानना है कि योग और प्राणायाम से रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जा सकती है और आत्मविश्वास भी बढ़ता है। इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए योग से बढ़कर कुछ नहीं हैं।
डॉ अंशु सिंगला ने कहा कि सर्व समृद्धि योगा सेंटर महामारी के समय में जन सेवा में समर्पित पुलिसकर्मियों को निशुल्क योगा सिखाने का बेहतरीन कार्य कर रहा है।
इस दौरान डॉ अंशु सिंगला ने योगा टीचर प्रियंका सिन्हा और उनके योगा सेंटर समृद्धि की सराहना करते हुए निशुल्क ट्रेनिंग के लिए उनका धन्यवाद किया।