कोरोनावायरस से संक्रमित पुलिसकर्मियों को पुलिस वेलफेयर फंड से दिया गया ट्रीटमेंट किट

0
233
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : कोरोनावायरस से संक्रमित पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने सराहनीय पहल करते हुए उनको पुलिस वेलफेयर फंड से ट्रीटमेंट किट दिया गया है।
ट्रीटमेंट किट में ऑक्सीमीटर, स्ट्रीमर, थर्मामीटर, गॉगल पोवीडोन आयोडीन सॉल्यूशन, विटामिन बी, विटामिन d3, काढा सैनिटाइजर एवं मास्क शामिल हैं।
इससे पुलिसकर्मी समय समय पर अपना ऑक्सीजन लेवल एवं बॉडी टेंपरेचर नापते रहेंगे जिससे ट्रीटमेंट में आसानी होगी।
पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस के 296 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं इसका कारण महामारी के दौर में 299 केस दर्ज कर 375 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिसकर्मियों ने शहर वासियों को महामारी से बचाने के लिए 84,610 मास्क वितरित किए हैं और 33,123 का नो मास्क चालान किया है। 55 पुलिस कर्मी स्वास्थ्य होकर वापस ड्यूटी पर जनसेवा में लौट आए हैं।
कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों में सर्वाधिक इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर शामिल है जिनकी संख्या 65 है। इसके बाद 61 पुलिसकर्मी थाने में ड्यूटी करने वाले हैं। 11 पीसीआर के ड्राइवर भी शामिल है।
उन्होंने पुलिसकर्मियों से दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतें।
इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को गाँव-गाँव जागरूकता सभा, ठीकरी पहरा के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा है कि गांव के लोगों को समझाया जाए कि बचाव में ही बचाव है।
जितनी जल्दी महामारी से निजात मिलेगी उतनी ही जल्दी हम सभी सामान्य जिंदगी में लौट सकेंगे। सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करें खुद भी संक्रमित होने से बचे और दूसरों को भी बचाएं।