मधुर भंडारकर और ऎक्ट्रेस आयेशा ऐमन कांदिवली में शिवा’ज़ सैल्यूट सैलून के उद्घाटन पर आये

0
153

Mumbai Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : मुम्बई के बांद्रा और विले पार्ले (पूर्व) में हाल ही में शिवा’ज़ के सैल्यूट सैलून के सफल लॉन्च के बाद, दशहरा के पावन अवसर पर शहर के एक और बेहतरीन इलाके कांदिवली वेस्ट में नई थीम वाले शिवा’ज़ सैल्यूट की तीसरी ब्रांच की ओपनिंग हुई।

“यह सैलून सभी सुरक्षा बलों को समर्पित है,” डीसीपी विशाल ठाकुर ने रिबन काटने और SALUTE सैलून का उद्घाटन करने के बाद कहा। उन्होंने शिवा को शुभकामनाएं दीं और सेना और पुलिस बलों से जुड़ी कई वस्तुओं, फोटो, बैज और प्रतीकों को इकट्ठा करने के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, लॉकडाउन और कोरोना वायरस संकट पर आधारित भंडारकर की नई फिल्म में अभिनय करने वाली मिस इंडिया इंटरनेशनल आयशा ऐमान, ब्राइट आउटडोर के डॉ. योगेश लखानी, राजीव खंडेलवाल और सुरेश भंडारी ने भी शिरकत की।
इस सैलून को अनोखे ढंग से सजाया गया है। सैल्यूट सैलून के मेन दरवाजे पर आर्मी जीप है। गौरतलब है कि भारतीय फ़ौजियों की वीरता और बहादुरी को श्रद्धांजलि देने के रूप में सैलून का नाम सलूट रखा गया है।

नेशनल अवार्ड विजेता फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस अनोखे कॉन्सेप्ट के पीछे हेयर स्टाइलिस्ट, शिवा की हद से ज्यादा मेहनत है। मैं भारत के फौजियों को एक सैलून समर्पित करने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें सलाम करता हु। यह शिवाज़ सैलून की मुम्बई में 23 वीं ब्रांच है जबकि सैल्यूट की यह तीसरी शाखा है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही वह 25वीं ब्रांच भी शुरू कर लेंगे।
चांदनी बार”, “पेज 3”, “ट्रैफिक सिग्नल”, “फैशन” जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए मशहूर डायरेक्टर ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से सिनेमाघर खुल रहे हैं। महाराष्ट्र देश की सबसे बड़ी टैरेटरी है ऐसे में थेटर्स का ओपेन होना एक अच्छा संकेत है।
मधुर भंडारकर ने यहां अपनी अगली फिल्म “इंडिया लॉकडाउन” के बारे में बताया कि हम जल्द ही इस फ़िल्म के बारे में आप लोगो को बताएंगे कि इसे सिनेमाघरों में रिलीज करेंगे या ओटीटी पर। इस फिल्म में सोसाइटी के अलग अलग क्षेत्रों के लोगों पर कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के असर को दर्शाया जाएगा।

इस फ़िल्म में अदाकारी कर रही ऎक्ट्रेस आयेशा ऐमन भी सलूट के उद्घाटन समारोह में अतिथि के रूप में मौजूद थीं। उन्होंने शिवा को ढेर सारी मुबारकबाद दी और कहा कि इस तरह के सैलून को मैं पहली बार देख रही हूं। इसकी थीम निराली है और यहां फौजियों से जुड़ी कई अनूठी चीज़े जमा की गई हैं जो एक संग्रहालय जैसा लुक दे रही हैं। फौजी हमारे देश और हमारे देशवासियों के लिए अपना सबकुछ त्याग देते हैं। सैल्यूट सैलून दरअसल उन तमाम फ़ौजियों, शहीदों को याद करता है, उन्हें सलाम करता है। यह शिवा की एक बेहतरीन पहल है।

इस अवसर पर, शिवा ने कहा कि सैल्यूट शब्द का नाम लेते ही तुरंत ही वर्दी में हमारे फौजियों के प्रति गर्व का एहसास जाग जाता है। हमारे सैलून सैल्यूट में प्रवेश करते ही देशभक्ति की भावनाएं भी जागती है।

सैलून के अंदरूनी हिस्से को इस तरह सजाया गया है कि फौजी की याद आ जाती है। मधुर भंडारकर मेरी फैमिली के हिस्सा हैं। उनका बहुत शुक्रिया कि वह हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने के लिए मेरे साथ आते हैं। हरे रंग का कोट पहने शिवा ने यहां एलान किया कि मुनाफे का एक हिस्सा सेना कल्याण कोष में जाएगा।

गौरतलब है कि पूरे मुम्बई में शिवा के 23 सैलून है। शिवा के सैल्यूट में, हेयर स्टाइलिस्टस को खास तौर पर मिलिट्री स्टाइल के बाल काटने और ओवर आल मिलिट्री लुक प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। यह नेक्स्ट जेनेरेशन को यह याद दिलाने का एक प्रयास है कि कैसे भारतीय सेना हमेशा हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए चौबीसों घंटे तय्यार रहती है और भारत के लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान की कुर्बानी भी दे देते हैं। शिवा का सैल्यूट सैलून कांदिवली वेस्ट में एकता भूमि अपार्टमेंट, पंचोलिया स्कूल रोड, महावीर नगर में स्थित है।