विधायक राजेश नागर ने विधानसभा के पटल पर रखीं जनता की मांगें

0
75

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज विधानसभा के पटल पर अपने क्षेत्र की प्रमुख मांंगें रखीं और विकास कार्यों में तेजी लाए जाने की बात कही। उन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के विकास के लिए अलग फंड की भी बात कही।
विधानसभा सदन में विधायक राजेश नागर ने कहा कि बल्लभगढ़ तिगांव से मंझावली रोड की हालत बेहद खस्ता है। उसको फोर लेन करने के काम का टेंडर करने के काम में दिक्कत आ रही है। जिसे जल्द से पूरा कर रोड़ को जल्द बनवाया जाए। उन्होंने कहा कि बुढैना से तिगांव फोर लेन का जल्द टेंडर हो चुका है लेकिन इसके लिए जरूरी फॉरेस्ट की एनओसी नहीं मिल पा रही है, इसको जल्द ही पूरा किया जाए। इसके अलावा तिगांव से सेक्टर आठ, मिर्जापुर, नीमका होते हुए तिगांव आने वाली बायपास रोड की डीपीआर जल्द बनवाई जाए जिससे यहां लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल सके। उन्होंने कहा कि पल्ला-सेहतपुर-बसंतपुर के सीवर सडक़ के काम रुके हुए हैं उन्हें जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ ही अशोका एन्कलेव, सेक्टर 37, 30, 31, इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी में सीवर लाइन पुरानी हो गई हैं, इनकी क्षमता बढ़ाकर नई लाइनें डलवाई जाएं।
राजेश नागर ने सराय स्कूल के सरकारी स्कूल में छह हजार बच्चों के लिए नई इमारत बनवाने की भी मांग रखी। उन्होंने सभी कच्ची कॉलोनियों में सीवर पानी और ग्रेटर फरीदाबाद के रोड व सीवर लाइनों के लिए अलग से फंड देने की मांग रखी। इसके अलावा तिगांव विधानसभा में आने वाली पीडब्ल्यूडी की सभी सडक़ों को बनवाने के लिए जल्द टेंडर करवाने की मांग भी रखी।
विधायक राजेश नागर ने मंझावली के बाद यमुना किनारे बसे गांवों में बिजली की व्यवस्था करवाने और नगर निगम में हाल ही में शामिल किए गांवों के एफडी का पैसा उन्हीं गांवों के विकास के लिए लगाकर सीवर, बरात घर, जल निकासी की व्यवस्था करवाने की मांग रखी। विधायक ने तिगांव सहित सभी गांवों में बने जोहड़ों के पानी निकासी के लिए अलग फंड दिए जाने की मांग रखी।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि बडौली और प्रहलादपुर गांवों को हाल ही में नगर निगम में शामिल किया गया है। वहां 200-300 घर पिछले 20-30 साल से बने हुए हैं जिन्हें नगर निगम ने तोडऩे के आदेश दिए हैं। जबकि वह निर्माण नगर निगम के सेक्शन चार से बहुत पहले के बने हुए हैं, उन्हें टूटने से बचाया जाए। विधायक राजेश नागर ने कहा कि उन्होंने अपने क्षेत्र की मांगों को रख दिया है, उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से उनके क्षेत्र में विकास की गति और तेज होगी।