छात्रों की मदद के लिए सदैव तत्पर है एनएसयूआई : कृष्ण अत्री

0
276
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 16 ए स्तिथ पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हेल्प डेस्क लगाकर छात्रों की सहायता की। हेल्प डेस्क का आयोजन एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में किया गया।
इस मौके पर पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि इस तरह के हेल्प डेस्क का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है। हेल्प डेस्क के माध्यम से दाखिले संबंधित सभी जानकारियां दी जा रही है। अत्री ने कहा कि अबकी बार दाखिला प्रक्रिया में काफी बदलाव किए गए है जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि 2 कटऑफ आ जाने के बाद भी 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र बिना दाखिले के वंचित घूम रहे हैं तथा कुछ ऐसे छात्र भी हैं जिनके अंक कम हैं, ऐसे छात्रों को भी सही कोर्स तथा सही कॉलेज चुनने के बारे में भी बताया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए हेल्पलाईन नंबर(#9050509509, #8814972615) भी जारी किए हैं जिन पर संपर्क करके घर बैठे दाखिला संबंधित जानकारी ले सकते हैं।
वही पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा और छात्रनेता विशाल वशिष्ठ ने संयुक्त रूप से कहा कि दाखिले के समय पर बहुत से शरारती तत्व कॉलेज में आकर छात्रों से दाखिले के नाम पर पैसे ठग लेते है और गायब हो जाते है जबकि दाखिले सिर्फ मेरिट लिस्ट के आधार पर होते है। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से ऎसे लोगो पर भी नजर रखी जा रही है तथा छात्रों को भी ऐसे लोगों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।
इस मौके पर दिनेश कटारिया, आरिफ खान, देव चौधरी, अंकुश चौधरी, गुरजीत सिद्दू, आदि मौजूद थे।