जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में टेलिविज़न पत्रक़ारिता तकनीक को लेकर मीडिया विद्यार्थियों के लिए वेबिनार

0
179

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 29 जुलाई। जे.सी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कम्युनिकेशन एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा बल्लबगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में 30 जुलाई को टेलिविज़न पत्रक़ारिता तकनीक को लेकर मीडिया विद्यार्थियों के लिए वेबिनार का आयोजन कर रहा है। यह वेबिनार “मीडिया की बात आपके साथ’ नामक वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत आयोजित हो रही है।
वेबिनार में दूरदर्शन न्यूज़ के वरिष्ठ कंसल्टिंग सम्पादक अशोक श्रीवास्तव छात्रों से संवाद करेंगे। वेबिनार की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार करेंगे तथा अग्रवाल कॉलेज के प्रिन्सिपल डा. कृष्णकांत गुप्ता मुख्य अतिथि रहेंगे।
वेबिनार में मुख्य वक्ता अशोक श्रीवास्तव मीडिया के छात्रों को टेलिविज़न न्यूज़ की संकल्पना से लेकर प्रसारण होने तक के विभिन्न तकनीकी चरणो के बारे में बतायेंगे तथा चर्चा करेंगे। वेबिनार के अंत में सवाल-जवाब का सत्र भी रहेगा। कम्युनिकेशन एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग युवा पत्रकारों के बहुमुखी विकास के लिए इस प्रकार के वेबिनार नियमित रूप से आयोजित करता रहता है।
विभाग द्वारा “मीडिया की बात-आपके साथ“ में विशेषज्ञ वक्ताओं एवं शिक्षाविद को आमंत्रित किया जाता है, जिसमें कई शिक्षाविद  जैसे प्रो. के जी सुरेश, पद्मश्री आलोक मेहता, डॉ सच्चिदानंद जोशी छात्रों से संवाद कर चुके है। वेबिनार का आयोजन फैकल्टी ऑफ लिबरल आर्ट एंड मीडिया स्टडीज के डीन प्रो. अतुल मिश्रा की देख-रेख में किया जा रहा है।