जनता के कार्यालयों में बेफिजूल में चक्कर ना कटाए कर्मचारी और अधिकारी : मूलचंद शर्मा

0
85

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 24 जून। प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को बल्लभगढ़ के नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनते हुए नगर निगम कैंपस में खुले में बैठकर ही लोगों की समस्याएं सुनना शुरू कर दी।

कैबिनेट मंत्री ने एक्सईएन और एसडीओ के अलावा अन्य स्टाफ से भी लोगों का काम कराने के लिए मौके पर ही आदेश दिए और कहा कि जनता को बेफिजूल में चक्कर ना कटाए। कर्मचारी और अधिकारी जनता के काम को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि वे आगामी शुक्रवार को फिर से नगर निगम कार्यालय में आएंगे और जनता की समस्याएं सुनेंगे। उन्होंने मौके पर आए लोगों को आश्वासन दिया कि वे आगामी शुक्रवार को फिर से नगर निगम कार्यालय में आएंगे यदि उनका कार्य नहीं होता तो वे उन्हें शुक्रवार को जरूर बताएं। यदि किसी की लापरवाही मिली तो उसी समय सख्त कार्रवाई भी करेंगे।

नगर निगम कार्यालय पहुंचने की सूचना पर बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद भी पहुंच गए। जनता की समस्याएं सुनते हुए नगर निगम में पटवारी से संबंधित शिकायतें आई। जिस पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उच्च अधिकारियों को बल्लभगढ़ में जल्द ही खाली पड़ी पटवारी के सीट पर पटवारी नियुक्त करने की बात कही। नगर निगम के जेटीओ भी मौजूद नहीं मिले। जेटीओ से संबंधित लोगों को भी परेशानी हो रही थी। कैबिनेट मंत्री ने जब इस बारे में जानकारी ली तो पता चला कि नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर और जेटीओ फरीदाबाद मीटिंग में गए हुए हैं।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद को जिम्मेदारी तय करते हुए कहा कि शहर की सुंदरता को कायम रखने के लिए वे कार्य करें और साफ-सफाई व्यवस्था को देख रहे कर्मचारियों से पूरे शहर की सफाई का ब्यौरा लें। ताकि शहर में गंदगी ना फैले। इस अवसर पर इको ग्रीन के कर्मचारी और अधिकारी से उन्होंने बात की और कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि शहर में कूड़ा उठान का कार्य कर रही इकोग्रीन कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी लापरवाही ना बरतें। इसके अलावा उन्होंने नगर निगम के भी सफाई निरीक्षक को हिदायत दी कि शहर में सभी वार्डों में पूरे  सफाई कर्मचारी लगाकर शहर की सफाई बेहतर ढंग से सुनिश्चित करें।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों से सख्त लहजे में कहा कि वह शहर की सुंदरता को बनाए रखने और शहर की जनता के कार्यों को समय पर निपटाने का कार्य करें, यदि शिकायत मिली तो किसी भी सूरत में ऐसे कर्मचारी और अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। परिवहन मंत्री ने आम जनता से अपील की है कि वह किसी भी कार्य के लिए किसी को रिश्वत ना दें। उन्होंने इस अवसर पर लोगों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया।