नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा देश के प्रत्येक राज्यों की जिला इकाइयों में “हर घर तिरंगा” अभियान का आगाज़

0
38

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 05 अगस्त। सम्पूर्ण भारत वर्ष  में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ का आगाज़ 15 अगस्त 2021 को प्रारंभ हुआ था, जिसके अंतर्गत सरकार, प्रसाशन व सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रत्येक कार्यक्रम “आजादी के अमृत महोत्सव” की श्रृंखला में किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव के भाग स्वरूप अब केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश अनुसार “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का आगाज़ किया जा रहा है, जिसके अनुरूप खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग भारत सरकार के उपक्रम “नेहरू युवा केंद्र” संगठन द्वारा देश के प्रत्येक राज्यो की जिला इकाइयों में “हर घर तिरंगा” अभियान का आगाज़ किया जा रहा है।

कार्यक्रम के अंतर्गत आज “नेहरू युवा केंद्र” जिला फरीदाबाद व “जज्बा फाउंडेशन” द्वारा ग्राम पंचायत जुनहेड़ा स्थित कौशल विकास केंद्र पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं को जिला युवा अधिकारी श्रीमती प्रियंका ने विभाग से जुड़ी हुई जानकारी साझा की व साथ-साथ युवा क्लबो के गठन पर जोर दिया ताकि अधिक से अधिक युवा क्लबो के साथ जुड़ कर समाज सेवा की भावना के समाज व देश हित के लिए कुछ करे।

इस अवसर जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने युवाओं को जानकारी देते हुए बताया कि देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज़ अलग अलग संगठनों द्वारा अलग अलग तरीकों से किया जा रहा जिस कड़ी में हम सभी को इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने अपने घरों की छतों पर अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराना है एवं अपने गाँव, शहर, कस्बों अदि में रहने वाले सभी अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ इस अभियान में जोड़ना है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से नेहरू युवा केंद्र से केशव, राकेश टोंगर, जसवंत पंवार, आशा रानी, विजयपाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।